कांग्रेसी पार्षद जगदीश समराय के BJP में शामिल होने से सुशील रिंकू की जीत हुई सुनिश्चित, समराय की शहर भर के दलित वोट पर मजबूत पकड़, चन्नी के लिए जीत की राह हुई बेहद मुश्किल

By admin May25,2024

जालंधर 24 मई (जसविंदर सिंह आजाद)- सुशील रिंकू और शीतल अंगूराल के प्रयास से वार्ड 78 से कांग्रेसी पार्षद व दलित नेता जगदीश समराय भाजपा में शामिल हो गए।

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने सिरोपा डाल कर सीनियर दलित नेता जगदीश समराय को बीजेपी में शामिल किया । जगदीश समराय कांग्रेस के काफी वरिष्ठ दलित नेता हैं। उन के भाजपा में जाने से कांग्रेस उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी को भारी नुकसान हो सकता है। उन की जीत की राह को समराय ने बेहद मुश्किल कर दिया हैं।

जगदीश समराय कांग्रेस के हिमाचल प्रदेश के पछाड़ विधानसभा के ऑब्जर्वर हैं। वह पंजाब स्टेट सीड्स कॉर्पोरेशन पंजाब सरकार के पूर्व डायरेक्टर भी रह चुके हैं। कांग्रेस में सीनियर उप प्रधान, पंजाब अनुसूचित जाति विभाग पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया इंचार्ज और कन्वीनर, अनुसूचित जाति विभाग जिला कांग्रेस कमेटी में चेयरमैन, एक्टिंग चेयरमैन, कन्वीनर और यूथ कांग्रेस के प्रधान पद की जिम्मेदारी भी रह चुकी हैं।

उन के भाजपा में शामिल होने से जालंधर के सिर्फ एक वार्ड में ही नहीं बल्कि पूरे शहर में असर देखने को मिलेगा । खासकर दलित वोटों पर उन की खासी पकड़ हैं क्यों कि उन्होंने दलितों के लिए काफी काम किया है । उन्होंने दलितों के लिए चल रही कई सरकारी स्कीमों के तहत दलित समाज के लोगों और गरीब वर्ग के हर जात जमात के लोगों को भारी और पंजाब सरकार की वेलफेयर की योजनाओं फायदा पहुंचाया हैं। और आज भी लगातार केंद्र सरकार की वेलफेयर स्कीम और पंजाब सरकार की वेलफेयर योजनाएं लोगों तक पहुंचने में समराय कोई कसर नहीं छोड़ रहे समराय जमीन से जुड़े हुए बेहद सरल साधारण ईमानदार और मेहनती नेता हैं। जगदीश समराय के बीजेपी में शामिल होने से सुशील रिंकू का पलड़ा काफी भारी हो गया हैं, रिंकू को काफी बड़ा फायदा होने का अनुमान हैं।

By admin

Related Post